Thursday, May 23, 2024
राजस्थानराजधानी जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन

राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन

Path Sanchalan in Jaipur / जयपुर, 21 अप्रैल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा रविवार को जयपुर शहर में पंथ संचलन निकाला गया। गुणवत्ता पथ संचलन मेें गालव भाग के स्वयंसेवकों ने भाग लिया। संचलन शाम 5.45 बजे चौगान स्टेडियम से प्रारंभ होकर छोटी चौपड़, किशनपोल, न्यू गेट, त्रिपोलिया दरवाजा, बड़ी चौपड़, सांगानेरी दरवाजा होते हुए रामलीला मैदान पहुंचा। इस अवसर पर समाज की ओर से मार्ग में अनेकों स्थानों पर भारत माता के जयघोष के साथ पुष्पवर्षा की गई।

रामलीला मैदान पर समापन कार्यक्रम में जयपुर प्रांत प्रचारक बाबूलाल ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक कुरूतियों एवं परतंत्रता के प्रतिक चिन्हों से मुक्त होने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा गुलामी के प्रतिक चिन्ह हमारे जीवन में रहने ही नहीं चाहिए हम। अलौकिक थे, है और रहेंगे। इस अवसर पर प्रांत प्रचारक ने एक विवाह समारोह का जिक्र करते हुए पर्यावरण संरक्षण पर भी जोर दिया। अपने उद्बोदन में उन्होंने कहा कि भगवान महावीर के दर्शन एवं राम के चरित्र की देश को महत्ती आवश्यकता है। उन्होंने भगवान महावीर के संदेशों को जीवन में उतारने का आव्हान किया।

कार्यक्रम में मंचासिन अतिथियों में संघ चालक सहित सेना से सेवा निवृत बिग्रेडियर सुरेन्द्र अनिमेश त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें

Trending