Sunday, May 19, 2024
राजस्थानप्रताप गौरव केन्द्र : मतदान का निशान बताकर छूट का लाभ ले...

प्रताप गौरव केन्द्र : मतदान का निशान बताकर छूट का लाभ ले रहे पर्यटक

Pratap Gaurav Kendra: लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान को प्रताप गौरव केन्द्र राष्ट्रीय तीर्थ की पहल का कई पर्यटक लाभ उठा रहे हैं। मतदान का निशान व वोटर आईडी बताकर शुल्क में छूट प्राप्त कर रहे हैं। इनमें सिर्फ राजस्थान के ही नहीं, बल्कि अन्य राज्यों से भी उदयपुर घूमने आ रहे पर्यटक शामिल हैं।

प्रताप गौरव केन्द्र के निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि मतदाता जागरूकता के तहत प्रताप गौरव केन्द्र ने मतदान करने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए मतदान करने के बाद शुल्क में छूट का निर्णय किया था। यह छूट मतदान के पहले चरण 19 अप्रैल से शुरू कर दी गई। छूट प्राप्त करने के लिए आने वाले दर्शनार्थियों को अंगुली पर मतदान की स्याही का निशान व वोटर आईडी दिखाना तय किया गया। निशान दिखाने पर 50 रुपये में गौरव केन्द्र के दर्शन कर सकेंगे तथा शाम को होने वाले मेवाड़ की शौर्य गाथा वाटर लेजर शो भी वे 50 रुपये में देख सकेंगे। जबकि, गौरव केन्द्र दर्शन का सामान्य शुल्क 160 रुपये व वाटर लेजर शो का शुल्क 100 रुपये निर्धारित है।
सक्सेना ने बताया कि यहां पहुंचने वाले अधिकतर पर्यटक इस छूट का लाभ उठा रहे हैं। यह छूट तीन मई तक जारी रहेगी। परिवार सहित आने वाले मतदाताओं के साथ आने वाले बच्चों का शुल्क भी 50 रुपये ही रखा गया है।

यह भी पढ़ें

Trending