Delhi Dhanteras Shopping News: धनतेरस और छोटी दीपावली त्योहार एक दिन होने के कारन DELHI -NCR के बाजारों में शुक्रवार सुबह से ही खास रौनक है। कपड़ों, गहनों के साथ-साथ लोग रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी के लिए भी बाजार पहुंचे रहे हैं।

दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर दुकानदारों की मानें तो भले ही इस बार धनतेरस पर पिछले सालों के मुकाबले इस साल लोगों को रोजगार में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है लेकिन, लेकिन मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए 10 फीसद कारोबार की भी उम्मीद नहीं थी। हर साल की भांति शुक्रवार सुबह से खासतौर से बर्तनों की दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। हम आपको बता दें कि दिल्ली के किन सस्ती मार्केट-बाजारों में खरीदारी कर सकते हैं।

चांदनी चौक

दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट में शुमार चांदनी चौक में हर तरह का सामान मिलता है। यहां पर आकर वह सारी चीजें खरीद सकते हैं, जिनकी दीपवाली त्योहार के दौरान जरूरत पड़ती है। मसलन, यहां पर कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स सामने और आर्टिफिशल जूलरी तक काफी किफायती दामों में मिलती है।

जनपथ मार्केट

चांदनी चौक की तरह यह मार्केट भी देशभर में मशहूर है, खासकर उत्तर भारत में। यहां पर भी कपड़ों के अलावा हर सामान खरीद सकते हैं वह भी कम दामों में।

इन इलाकों में करें सस्ती से सस्ती खरीदारी

चांदनी चौक,करोल बाग मार्केट,जनपथ,लाजपत नगर,तिलक नगर,राजौरी गार्डन,नांगलोई,पालम,मादीपुर,दिल्ली कैंट,सागरपुर,मायापुरी
नजफगढ़ ,गांधी नगर,लक्ष्मनगर,पटपड़गंज इत्यादि.


Leave a Reply

Your email address will not be published.