PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश के बाद उन्होंने अपना त्यागपत्र बिहार के राज्यपाल फागू चौहान को दिया। आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को राज्यपाल से मिलकर उन्होंने त्यागपत्र सौंप दिया है हालांकि राज्यपाल फागू चौहान ने नई सरकार के गठन तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर काम करते रहने को भी कहा है।

शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे और उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा। इस दौरान बिहार में नई सरकार के गतहन के साथ कई अन्य बातों को लेकर भी दोनों की बीच बातचीत हुई।

कैबिनेट बैठक में CM नीतीश कुमार ने सभी मंत्रियों को धन्यवाद दिया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संकट के दौरान आपलोगों ने अच्छा कार्य किया। आपके कामों को याद रखा जाएगा। कैबिनेट की अंतिम बैठक नीतीश कुमार ने मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की।

इससे पहले मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर NDA के चारों घटक दल BJP, विकासशील इंसान पार्टी और HAM के नेताओं के साथ बैठक हुई, जिसमें 15 नवंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे NDA के विधानमंडल दल की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव में BJP को 74, JDU को 43, HAM को 4, VIP को 4 सीटें मिली हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published.