चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। मौत की संख्या 2,100 को पार कर चुकी है। इस बीच भारत एक सी-17 विमान चीन के वुहान शहर भेज रहा है जिसमें चीन के लिए सहायता सामग्री है। वापसी में यह विमान भारतीय नागरिकों को वापस लाएगा ।

चीन में कोविड-19 से हो रही मौत का सिलसिला जारी है और मृतकों की संख्या 2,100 से ऊपर जा चुकी है। अभी तक 74 हज़ार से भी ज़्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। हालाँकि अब पुष्ट होने वाले नए मामलों में गिरावट आ रही है।

इस बीच भारत कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के शहर वुहान से और अधिक भारतीयों को निकालने और चीन को चिकित्सा सामग्री पहुंचाने के लिए एक सी-17 सैन्य विमान वहां भेज रहा है। इससे पहले सरकार ने एयर इंडिया के विमान भेजकर चीन से अब तक 640 भारतीयों को निकाला है। भारत ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए चीन जाने या वहां से आने पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

चीन ने कोरोना वायरस से फैली महामारी से निपटने में चीन की मदद करने की पेशकश और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए भारत की तारीफ की है। भारत सरकार इस मामले में पूरी तरह से सतर्क है और नियमित तौर पर निगरानी हो रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.