आगामी सैमसंग गैलेक्सी एस 21 श्रृंखला के फोन के बारे में कई लीक और अफवाहें सामने आई हैं जो 14 जनवरी को होने वाले लॉन्च से पहले लाइनअप के बारे में अधिकांश जानकारी दे चुकी हैं। एक गैजेट्स वेबसाइट 91मोबाइल पर प्रकाशित हुए एक आर्टिकल के मुताबिक सभी तीने गैलेक्सी S21 मॉडल, मॉडल नंबर SM-G991B, SM-G996B, SM- के साथ G998B, भारत में 5G सपोर्ट करेगा। तो गैलेक्सी एस 20 श्रृंखला, जिसने केवल भारत में फोन के 4 जी वेरिएंट की पेशकश की, जबकि गैलेक्सी एस 20 ने अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में फोन के 5 जी वेरिएंट की पेशकश की हैं|

सैमसंग गैलेक्सी S21 और गैलेक्सी S21 + लीक हुए स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी एस 21 सीरीज़ लाइनअप के सभी तीन मॉडलों के विनिर्देशों और लीक के अनुसार, बेस मॉडल (सैमसंग गैलेक्सी एस 21) 6.2 इंच के एलटीपीएस एफएचडी + एएमओएलईडी पैनल को पैक करेगा जबकि सैमसंग गैलेक्सी एस 21+ को बड़े 6.7 के साथ आने के लिए कहा गया है। इंच LTPS FHD + AMOLED पैनल। विशेष रूप से, लीक से पता चलता है कि इन दोनों मॉडलों को पिछली पीढ़ी से रिज़ॉल्यूशन डाउनग्रेड मिलेगा क्योंकि संबंधित गैलेक्सी एस 20 मॉडल क्यूएचडी + रिज़ॉल्यूशन की पेशकश करते हैं। हालाँकि, ये दोनों फोन 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के लिए तैयार हैं। Galaxy S21 और Galaxy S21 + में स्नैपड्रैगन 875/Exynos 2100 SoC और 12MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 12MP वाइड-एंगल लेंस और 64-इंच टेलीफोटो यूनिट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि गैलेक्सी S21 में 4,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है, गैलेक्सी S21 + में 4,800mAh की बड़ी बैटरी होने की संभावना है।

जहां तक कलर वेरिएंट का सवाल है, सैमसंग गैलेक्सी एस 21 को चार विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, यानी फैंटम वॉयलेट, फैंटम पिंक, फैंटम व्हाइट और फैंटम ग्रे, जबकि गैलेक्सी 21+ के तीन रंगों यानी फैंटम सिल्वर में आने की उम्मीद है , फैंटम ब्लैक और फैंटम वायलेट।

Samsung Galaxy S21 Ultra के स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं

सैमसंग गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा, जैसा कि आपने नाम से ही अंदाजा लगाया होगा, उम्मीद की जा रही है कि यह ब्रांड की ओर से दी जाने वाली टॉप ऑफ लाइन होगी। डिस्प्ले के साथ शुरू होने वाली, गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा में बड़े पैमाने पर 6.8 इंच एलटीपीओ AMOLED पैनल की सुविधा होगी, और हैंडसेट को श्रृंखला में एकमात्र स्मार्टफोन होने की उम्मीद है जो WQHD + डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा को कहा जाता है कि वह अपने 120Hz रिफ्रेश रेट को डायनामिक रूप से एडजस्ट कर सकता है जो ऐप के साथ-साथ इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि एक साफ-सुथरा फीचर है। जहां तक ​​प्रकाशित का संबंध है, अल्ट्रा मॉडल कथित तौर पर चार रियर सेंसर की पेशकश करेगा। इनमें 108MP ISOCELL HM3 कैमरा, 12MP अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा, 3X ऑप्टिकल ज़ूम वाला टेलीफोटो कैमरा और अंत में 10X ज़ूम वाला टेलीफोटो लेंस शामिल होगा। विशेष रूप से, टेलीफोटो लेंस में से एक को पेरिस्कोप डिज़ाइन का उपयोग करने की उम्मीद है, जैसे कि हम पहले ही कई Huawei फ्लैगशिप में देख चुके हैं। सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा भी श्रृंखला में सबसे बड़ी बैटरी सेल होने के लिए होता है, जिसकी रेटिंग 5,000mAh क्षमता है। फोन कथित तौर पर दो रंगों, देखने’ को मिलेगा फैंटम ब्लैक और फैंटम सिल्वर। गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा को आश्चर्यजनक रूप से एस पेन इनपुट का समर्थन करने के लिए कहा जाता है, जो ऐसा करने वाला पहला गैलेक्सी एस श्रृंखला फोन बन जाएगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published.